अवारा कुत्तों का आंतक 2 दर्जन लोगों को काटा, ज़िला अस्पताल में एंटी रेबीज़ का इंजेक्शन उपलब्ध नही,, डॉक्टर कर रहे है मोटी कमाई।

0
442

यूपी के रामपुर मे एक बार फिर आवारा कुत्तों का आतंक देखने को मिला है। जहां 5 दिन में आवारा कुत्तों ने दो दर्जन से अधिक लोगों को काट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायलों को तत्काल जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। जहा उपचार के लिए इंजेक्शन ही मौजूद नही है ऐसे में डॉक्टर बाहर से मेडिकल स्टोर से इंजेक्शन लिख कर 300 से 800 रुपये के मरीज़ों से मंगवा कर लगा रहे है। सूत्रों की माने तो अस्पताल के ही इंजेक्शन बाहर मेडिकल स्टोर पर रख कर उनकी पहचान खत्म कर खुलेआम बेचा जा रहे है,,इतना बड़ा खेल हो रहा है और ज़िला अस्पताल का प्रशासन इस पूरे मामले पर चुप्पी साधे हुए, ओर पीड़ित मरीज़ों को खुलेआम लूटा जा रहा है।

मामला रामपुर क्षेत्र का है। यहां आवारा खुंखार कुत्तों ने महिलाओ बच्चो जवान बुज़रुगो सहित दो दर्जन से अधिक लोगो को काट कर बुरी तरह घायल कर दिया है। वहीं आस-पास के लोगों ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। यहां पर लोगों को अस्पताल में अव्यवस्थाओं का सामना करना पड़ा। यहां एंटी रेबीज़ का इंजेक्शन ज़िला अस्पताल में न दिए जाने की बात कहते हुए लोगों को बाहर से इंजेक्शन लगवाने पड़े रहे है जिससे लोगो मे सरकार के प्रति गुस्सा देखने को मिला है। जिसके बाद लोगों ने अस्पताल परिसर में हंगामा शुरु कर दिया। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर आवारा कुत्ता को पकड़ लिए जाने का दावा करते हुए लोगों को समझाया और हालात को काबू किया।

बरहाल रामपुर ज़िला अस्पताल में लोगो की ज़िंदगी से खिलबाढ़ किया जा रहा है। लोगो को इस वक्त एंटी रेबीज़ के इंजेक्शन की ज़रूरत है पर ज़िला अस्पताल में एंटी रेबीज़ का इंजेक्शन उपलब्ध नही है और नोटिस चस्पा कर डॉक्टरों ने अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ दिया है। ऐसे में किसी भी व्यक्ति की अगर जान जाती है तो उसका ज़िम्मेदार कोन होगा।

Desk Report TRP News..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here