नवाज़ शरीफ़ को सजा देने वाले जज की जान को खतरा है ..

0
239

Team TRP
Pic COURTSEY: The Express Tribune
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस इजाजुल अहसन के घर पर रविवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने गोलियां बरसाईं. अहसन पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों की सुनवाई करने वाली पीठ में के सदस्य रह चुके हैं. न्यायाधीश लाहौर के मॉडल टाउन इलाके में रहते हैं, इस गोलाबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट के बयान के अनुसार, रविवार सुबह साढ़े चार बजे और सुबह नौ बजे जस्टिस अहसन के आवास को निशाना बनाया गया. इस घटना के बाद पाकिस्तान के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार ने जस्टिस अहसन के घर जाकर उनसे मुलाकात की. इस मामले में उन्होंने पंजाब के पुलिस महानिरीक्षक आरिफ नवाज खान को भी तलब किया.

बयान के अनुसार चीफ जस्टिस खुद स्थिति पर नजर रख रहे हैं. एक फॉरेंसिक टीम सबूत इकट्ठा करने के लिए घटना स्थल पर पहुंच गई है. जांच के लिए बैलेस्टिक विशेषज्ञों को भी बुलाया गया है. पुलिस अधिकारी इस बात की जांच कर रहे हैं कि यह निशाना बनाकर गोलीबारी की गई थी या हवाई फायरिंग थी.

कड़ी की गई सुरक्षा

पुलिस प्रवक्ता नियाब हैदर ने कहा, ‘एलीट फोर्स के कमांडोज ने इलाके को घेर लिया है और जांच चल रही है.’ उन्होंने कहा कि जस्टिस अहसन के घर पर रेंजर्स की तैनाती भी की गई है.

प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो, सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन और लाहौर कोर्ट बार एसोसिएशन ने इस घटना की निंदा की है.

प्रधानमंत्री ने संघीय और प्रांतीय अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

जस्टिस अहसन पाकिस्तान की शीर्ष अदालत की उस पांच सदस्यीय पीठ के सदस्य रह चुके हैं जिसने पिछले साल पनामा गेट प्रकरण की सुनवाई की थी और तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य ठहरा दिया था.
First Published On FP

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here