*लगभग 50 दिन बाद खुले मॉल्स, उत्साहित दिखे शो-रुम संचालक व कर्मचारी, ग्राहकों की दिखी चहल-पहल*

0
291

वाराणसी

*लगभग 50 दिन बाद खुले मॉल्स, उत्साहित दिखे शो-रुम संचालक व कर्मचारी, ग्राहकों की दिखी चहल-पहल*

वाराणसी। कोरोना की दूसरी लहर में 28 अप्रैल से बंद वाराणसी के सभी मॉल लगभग 50 दिन बाद सोमवार से शासन के आदेश के बाद खुल गए हैं। रविवार से ही माल के शो रुमों में दिन भर साफ सफाई जारी रही। सफाई के बाद शो रुम का कोना कोना सैनिटाइज किया गया। कर्मचारियों ने शो रुम्स को सजा धजा कर तैयार कर लिया। मॉल के अंदर कोविड गाइडलाइन का पालन हर हाल में अनिवार्य है। पहले दिन मॉल्स में चहल पहल दिखी। वहीं इतने दिनों बाद मॉल खुलने पर लोग भी खुश दिखें और शोरुम्स में शॉपिंग करने पहुंच रहे हैं।

छावनी स्थित मॉल प्रबंधक ने बताया कि कोविड गाइडलाइन के तहत ही लोगों को मॉल में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं सिनेमाघर खुलने के लिए लोगों को थोड़ा इंतजार और करना होगा। मॉल के सभी शो रुम कर्मचारी ग्लब्स और मास्क लगार ही ड्यूटी कर रहे हैं। यदि आने वाले ग्राहक के शरीर का तापमान मानक से अधिक पाया गया तो उसका नाम पता दर्ज कर उसे मॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

सिगरा स्थित मॉल प्रबंधक शीतला प्रसाद सिंह ने बताया कि प्रशासन की पूरी गाईडलाइन के साथ ही मॉल को खोला गया है। वहीं बिना मास्क लगाए आने वाले लोगों को हम मास्क भी दे रहे हैं, ताकि लोग मास्क लगाकर ही मॉल में प्रवेश करें। मॉल प्रबंधक ने बताया कि इतने दिन बाद मॉल खुलने से लोगों में खासा उत्साह भी देखने को मिल रहा है। लोग खुद भी कोविड गाइडलाइन के नियमों का पालन कर रहे हैं।

वहीं शासन की ओर से मॉल खुलने की अनुमति मिलने के बाद से ही कई लोगों ने रविवार को फोन कर के सिनेमाघर खुलने की भी बात पूछी, जिसपर उन्हें बताया गया कि अभी केवल मॉल के शो रुम खोलने की ही अनुमति मिली है।

*दीपक साहनी। Source : Dainik souraj kesari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here